Privacy policy

Privacy Policy for poojafood

पूजा भोजन के लिए गोपनीयता नीति

ब्लॉग पर, poojafoods.in से सुलभ, हमारी मुख्य प्राथमिकताओं में से एक हमारे आगंतुकों की गोपनीयता है। इस गोपनीयता नीति दस्तावेज़ में ब्लॉग द्वारा एकत्रित और रिकॉर्ड की गई जानकारी के प्रकार और हम इसका उपयोग कैसे करते हैं।

यदि आपके पास अतिरिक्त प्रश्न हैं या हमारी गोपनीयता नीति के बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो हमसे संपर्क करने में संकोच न करें।

यह गोपनीयता नीति केवल हमारी ऑनलाइन गतिविधियों पर लागू होती है और हमारी वेबसाइट पर आने वाले लोगों के लिए उस जानकारी के संबंध में मान्य है जिसे उन्होंने ब्लॉग में साझा और/या एकत्र किया है। यह नीति इस वेबसाइट के अलावा ऑफ़लाइन या चैनलों के माध्यम से एकत्र की गई किसी भी जानकारी पर लागू नहीं होती है।

हमारी वेबसाइट का उपयोग करके, आप हमारी गोपनीयता नीति के लिए सहमति देते हैं और इसकी शर्तों से सहमत होते हैं।

जानकारी जो हम एकत्र करते हैं

आपसे जो व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया है, और जिन कारणों से आपको इसे प्रदान करने के लिए कहा गया है, आपको उस समय स्पष्ट कर दिया जाएगा जब हम आपसे आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करने के लिए कहेंगे।

यदि आप हमसे सीधे संपर्क करते हैं, तो हम आपके बारे में अतिरिक्त जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जैसे आपका नाम, ईमेल पता, फोन नंबर, संदेश की सामग्री और/या संलग्नक जो आप हमें भेज सकते हैं, और कोई अन्य जानकारी जिसे आप प्रदान करना चुन सकते हैं ।

जब आप किसी खाते के लिए पंजीकरण करते हैं, तो हम आपकी संपर्क जानकारी मांग सकते हैं, जिसमें नाम, कंपनी का नाम, पता, ईमेल पता और टेलीफोन नंबर जैसे आइटम शामिल हैं।

हम आपकी जानकारी का उपयोग कैसे करते हैं

हम अपने द्वारा एकत्रित की गई जानकारी का विभिन्न तरीकों से उपयोग करते हैं, जिसमें निम्न शामिल हैं:

हमारी वेबसाइट प्रदान करें, संचालित करें और बनाए रखें

हमारी वेबसाइट को सुधारें, वैयक्तिकृत करें और विस्तृत करें

समझें और विश्लेषण करें कि आप हमारी वेबसाइट का उपयोग कैसे करते हैं

नए उत्पाद, सेवाएं, सुविधाएं और कार्यक्षमता विकसित करें

आपके साथ सीधे या हमारे किसी भागीदार के माध्यम से, ग्राहक सेवा सहित, आपको वेबसाइट से संबंधित अपडेट और अन्य जानकारी प्रदान करने के लिए, और विपणन और प्रचार उद्देश्यों के लिए संवाद करे

ब्लॉग लॉग फ़ाइलों का उपयोग करने की एक मानक प्रक्रिया का पालन करता है। जब वे वेबसाइटों पर जाते हैं तो ये फ़ाइलें आगंतुकों को लॉग करती हैं। सभी होस्टिंग कंपनियां ऐसा करती हैं और होस्टिंग सेवाओं के विश्लेषण का एक हिस्सा हैं। लॉग फ़ाइलों द्वारा एकत्र की गई जानकारी में इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) पते, ब्राउज़र प्रकार, इंटरनेट सेवा प्रदाता (आईएसपी), दिनांक और समय टिकट, रेफ़रिंग/निकास पृष्ठ, और संभवतः क्लिकों की संख्या शामिल है। ये किसी भी ऐसी जानकारी से जुड़े नहीं हैं जो व्यक्तिगत रूप से पहचान योग्य हो। जानकारी का उद्देश्य रुझानों का विश्लेषण करना, साइट का प्रशासन करना, वेबसाइट पर उपयोगकर्ताओं की गतिविधियों पर नज़र रखना और जनसांख्यिकीय जानकारी एकत्र करना है

किसी भी अन्य वेबसाइट की तरह, ब्लॉग ‘कुकीज़’ का उपयोग करता है। इन कुकीज़ का उपयोग आगंतुकों की प्राथमिकताओं और वेबसाइट पर उन पृष्ठों सहित जानकारी संग्रहीत करने के लिए किया जाता है, जिन पर विज़िटर ने एक्सेस किया या देखा। जानकारी का उपयोग विज़िटर के ब्राउज़र प्रकार और/या अन्य जानकारी के आधार पर हमारे वेब पेज सामग्री को अनुकूलित करके उपयोगकर्ताओं के अनुभव को अनुकूलित करने के लिए किया जाता है।

Google DoubleClick DART कुकी

Google हमारी साइट पर तीसरे पक्ष के विक्रेता में से एक है। यह हमारी साइट के आगंतुकों को www.website.com और इंटरनेट पर अन्य साइटों पर जाने के आधार पर विज्ञापन देने के लिए DART कुकीज़ के रूप में जानी जाने वाली कुकीज़ का भी उपयोग करता है। हालांकि, आगंतुक निम्नलिखित URL पर Google विज्ञापन और सामग्री नेटवर्क गोपनीयता नीति पर जाकर DART कुकीज़ के उपयोग को अस्वीकार करना चुन सकते हैं –

हमारी साइट पर कुछ विज्ञापनदाता कुकीज़ और वेब बीकन का उपयोग कर सकते हैं। हमारे विज्ञापन भागीदार नीचे सूचीबद्ध हैं। उपयोगकर्ता डेटा पर उनकी नीतियों के लिए हमारे प्रत्येक विज्ञापन भागीदार की अपनी गोपनीयता नीति है। आसान पहुंच के लिए, हमने नीचे उनकी गोपनीयता नीतियों से हाइपरलिंक किया है।

       

       

तृतीय-पक्ष विज्ञापन सर्वर या विज्ञापन नेटवर्क कुकीज़, जावास्क्रिप्ट, या वेब बीकन जैसी तकनीकों का उपयोग करते हैं जो उनके संबंधित विज्ञापनों और ब्लॉग पर दिखाई देने वाले लिंक में उपयोग किए जाते हैं, जो सीधे उपयोगकर्ताओं के ब्राउज़र पर भेजे जाते हैं। जब यह होता है, तब वे अपने आप आपका आईपी पता प्राप्त कर लेते हैं। इन तकनीकों का उपयोग उनके विज्ञापन अभियानों की प्रभावशीलता को मापने और/या आपके द्वारा देखी जाने वाली वेबसाइटों पर दिखाई देने वाली विज्ञापन सामग्री को वैयक्तिकृत करने के लिए किया जाता है